शक्तिमान धारावाहिक के बारे में शायद ही कोई भारतीय हो जो ना जनता हो! आज कल इन्टरनेट पे shaktiman movie को लेकर चर्चा एक बार फिर गर्म हो गयी है! shaktiman movie cast के बारे में लोग बहुत उत्सुकता के साथ जानकारी लेना चाहते है! साथ ही इन्टरनेट पे shaktiman movie Release date के बारे में भी जानकारी करना चाहते है!

shaktiman movie cast


shaktiman movie cast – shooting Release date

हम आज आपको इस पोस्ट में shaktiman movie के साथ साथ धारावाहिक शक्तिमान से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण प्रशनो का जवाब देने का भी प्रयास करेगे! शक्तिमान धारावाहिक के अगर आप भी फैन रहे हो तो यह पोस्ट बहुत ध्यान से पढना जिस से आपको शक्तिमान मूवी से सम्बन्धित सारी जानकारिया विस्तृत रूप से मिल सके!

इसे भी पढ़े : अगर ये कोमेडी फिल्मे नहीं देखि तो कुछ नहीं देखा

Shaktiman Movie Release date !

Shaktiman Movie एक बड़ा प्रोजेक्ट है Shaktiman Movie को बनाने का जिम्मा sony pictures films india को दिया गया है! sony pictures films india ने अपने चैनल sony pictures films india पर 10 फरवरी 2022 को Shaktiman Movie को लेकर एक टीजर भी रिलीज किया था! जिसके बाद से ही Shaktiman Movie को लेकर लोग बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है! लेकिन शायद Shaktiman Movie के उस लास्ट टीजर के बाद फिर Shaktiman Movie से सम्बन्धित कोई खबर सामने सुनने को नहीं मिली!

इसे भी पढ़े : फिल्म इंडस्ट्री में काम कैसे करे!

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक शक्तिमान हर किसी का बेहद पसंदीदा था। इस धारावाहिक में शक्तिमान को अगर कोई सबसे ज्यादा कड़ी टक्कर देता था तो वह थे डॉक्टर जैकाल। डॉक्टर जैकाल का किरदार छोटे पर्दे के अभिनेता ललित परिमु निभाते थे।

shaktiman movie cast – shooting Release date

वर्तमान में 59 साल की उम्र में यह अभिनेता टीवी पर्दे से गायब हो चुका है लेकिन उनकी कुछ तस्वीर जब सबके सामने आई है तब सभी इस तस्वीर पर खूब प्यार लुटा रहे हैं। बचपन में उनका पावर वाला डायलॉग सुनकर बच्चों की हालत बेहद खराब हो जाती थी।

इसे भी पढ़े : बॉलीवुड की शर्मनाक हरकते!

कब आ रही है शक्तिमान मूवी

लेकिन इस वर्ष 2024 में शक्तिमान मूवी को लेकर के खबर सामने आई है कि 2024 के लास्ट तक शक्तिमान मूवी कास्ट और शूटिंग प्लेस और रिलीज डेट को लेकर के काम शुरू हो जाएगा और पूरी उम्मीद है 2024 के आखिरी तक शक्तिमान मूवी की शूटिंग स्टार्ट कर दी जाए!

वरना 2025 में तो काम फाइनल हो जाएगा और 25 में लास्ट में या 2026 में शक्तिमान मूवी एक मेगा बजट के साथ में आप लोगों के सामने देखने को मिल सकती है इसलिए शक्तिमान मूवी की रिलीज डेट की बात की जाए तो 2025 लास्ट या 26 की शुरुआत में आप लोग शक्तिमान मूवी को सिनेमाघर में देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े : आप ने अगर ये फिल्मे नहीं देखि तो कुछ नहीं देखा!

क्या रणवीर सिंह शक्तिमान के मुख्य हीरो होंगे!

ज्यादातर लोगों का मानना है कि रणवीर सिंह शक्तिमान के रूप में दिख सकते हैं और ऐसा मानना ही नहीं कई फिल्म एक्सपर्ट्स ने इस विषय पर जानकारी करके देखा है कि रणवीर सिंह ने शक्तिमान मूवी को लेकर के इंटरेस्ट दिखाए लेकिन शक्तिमान मूवी के मुख्य कलाकार के रोल का भी कोई भी फाइनल नाम सामने नहीं आया है।

भीष्म इंटरनेशनल जिनके मालिक मुकेश खन्ना है और शक्तिमान सीरियल के मुख्य अभिनेता भी यही थे मुकेश खन्ना ने अभी तक किसी भी हीरो को शक्तिमान मूवी में कास्ट करने को लेकर के कोई भी ऑफिशियल जानकारी अभी मीडिया के साथ साझा नहीं की है लेकिन यह बात 90% तक सही है की शक्तिमान फिल्म में रणबीर सिंह मुख्य किरदार के रूप में कार्य कर सकते है!

शक्तिमान का हीरो कोन होगा!

शक्तिमान फिल्म के मुख्य हीरो रणबीर सिंह बनेगे इस बात की 90% बात कोंफोर्म हो चुकी है बस कोई आधिकारिक जानकारी आनी बाकी है! लेकिन क्या रणबीर सिंह एक सही चुनाव है शक्तिमान फिल्म के लिए… यह बात सही से तो शक्तिमान फिल्म के निर्देशक पर आधारित है की वह रणबीर सिंह से कैसे काम ले पाते है!

रणबीर सिंह बहुत उम्दा कलाकार है! पद्मावत में रणबीर सिंह ने खिलजी के किरदार से सबको चोंका दिया था! वही बाजीराव मस्तानी में बाजीराव पेशवा का किरदार सबके दिलो पे छा गया था! गल्ली बॉय में रणबीर सिंह ने अपने किरदार से सबके दिमाक में अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी! अब आगे बताते है की शक्तिमान फिल्म में ये सब बाते क्यों सोंचने लायक है !

यह बात तो साफ़ है की रणबीर सिंह बेहतरीन कलाकार है लेकिन शक्तिमान धारावाहिक में किसी भी प्रकार से की गयी एक छोटी सी लापरवाही शक्तिमान फिल्म का मजाक बना के रख देगी! लेकिन आप इस बात का भी ध्यान दे शक्तिमान के मुख्य अभिनेता और शक्तिमान प्रोडक्शन भीष्मा के मुख्य मालिक मुकेश खन्ना है!

जिनको शक्तिमान के लिए लोगो का इमोशन बहुत अच्छे से पता है और मुकेश खन्ना ने शक्तिमान धारावाहिक कहानी और मुजिक से लेकर vfx सब पे अकेले काम ध्यान में रख के सब काम करवाते थे! इसलिए इस बार वह शक्तिमान फिल्म में मुख्य अभिनय ना करके प्रोडक्शन में साथ मिलकर काम करेगे! इसलिए आप इस बात पे विस्वास कर सकते है की शक्तिमान फिल्म अपने इमोशन खोने से बच सकती है! इसलिए आप एक बार रणबीर सिंह और मुकेश खन्ना से उम्मीद रख सकते है !

बहुत सारे लोग मीडिया में विद्युत जमाल को शक्तिमान मूवी करने के लिए सजेस्ट कर रहे हैं क्योंकि विद्युत जामवाल एक बढ़िया एक्शन फाइटर और बेहतरीन ऐक्टिंग के मालिक हैं लेकिन शक्तिमान का किरदार किसी ऐसे कलाकार के पास होना चाहिए जो गंगाधर के किरदार को भी अच्छे से कर सके और शक्तिमान जैसे सुपर हीरो की इमेज को भी बनाए रख सके।

रितिक रोशन एक बेहतर सुपर हीरो है जिन्होंने कृष 3 और कृष फ्रेंचाइजी से रिलेटेड फिल्में की है लेकिन जिन्होंने पहले से ही एक सुपर हीरो का किरदार किया होता है उसे दोबारा सुपर हीरो के रूप में दिखाना दर्शकों के साथ नाइंसाफी होगी अन्यथा कहा जाए तो शक्तिमान के लिए सबसे बेहतरीन सुपर हीरो तो ऋतिक हो सकता है क्योंकि कॉमेडी भी बेहतरीन है और एक्शन तो सभी का देखा हुआ ही है कृष मूवी में लेकिन अब यह देखना है कि इस सुपर हीरो की इमेज को कौन सा कलाकार बनाए रखने में सहयोग कर सकता है आपकी राय क्या है आप भी कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

शक्तिमान कितने लोकप्रिय थे।

90s का सबसे फेमस कोई टीवी चैनल था तो वह टीवी चैनल था दूरदर्शन क्योंकि उसे समय पर केवल दिशा और इंटरनेट जैसे सुविधा नहीं थी जो गांव-गांव तक पहुंच अपनी बना सके उसे समय सिर्फ दूरदर्शन ही एक ऐसा मंत्र मध्य था जिससे सभी लोग मनोरंजन के रूप में सीरियल और फिल्में देखते थे उसी पर रविवार के दिन आता था धारावाहिक शक्तिमान जिसको देखने के लिए काफी लोग उत्सुक रहते थे। दूरदर्शन पर सामान्य सीरियल के साथ-साथ कुछ धार्मिक सीरियल भी आते थे जिन्होंने अपनी छाप दूरदर्शन पर छोड़ी जैसे रामायण जूनियर जी आर्यमन और शक्तिमान।

रामायण महाभारत यह एक धर्म समुदाय के लिए विशेष थे जिन्होंने अपना इतिहास रचा। लेकिन शक्तिमान और आर्यमन यह दोनों एक अलग लेवल का क्रेज सारे हिंदुस्तानियों के बीच में अपना बनाए हुए थे जिस वजह से शक्तिमान को धार्मिक सीरियल के बाद में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला सीरियल दूरदर्शन पर माना जाता है।

शक्तिमान की लोकप्रियता इतनी थी कि रविवार के दिन लोग सुबह से ही अपने काम धाम में व्यस्त होने के बावजूद भी घड़ी की तरफ बार-बार देखे थे कि कब 12:00 और वह सभी लोग शक्तिमान के अगले एपिसोड का आनंद लें बच्चे तो इस कदर से पागल थे की अपना रविवार की छुट्टियों का पूरा मजा छोड़कर सिर्फ शक्तिमान सीरियल को देखने के लिए अपनी जदो जहद में लगे रहते थे।

शक्तिमान की छोटी-छोटी मगर मोटी बातों की वजह से कई सारे बच्चों ने जीवन में बहुत कुछ अच्छा सीखा और शक्तिमान धारावाहिक कैसा है धारावाहिक था जिसे मां-बाप भी अपने बच्चों को दिखाना चाहते थे क्योंकि उसमें बहुत सारी अच्छी सीख मिलती थी इस वजह से शक्तिमान सभी का लोकप्रिय और सबसे बेहतरीन हीरो था इसीलिए शक्तिमान सबसे ज्यादा लोकप्रिय माना जाता था क्योंकि मनोरंजन के साथ वह बहुत अच्छी जानकारियां भी बच्चों को देता था।

शक्तिमान क्यों बंद हो गया।

दूरदर्शन एक ऐसा माध्यम था जिसे आसानी से लोग मनोरंजन कर लेते थे लेकिन शक्तिमान की बढ़ती लोकप्रियता और अन्य सीरियल का कंपटीशन जिसकी वजह से शक्तिमान के बजट को काम करना पड़ा क्योंकि चैनल की मांग ज्यादा थी पैसों की डिमांड ज्यादा थी चैनल की और वह टाइमिंग बहुत कम दे रहे थे और रविवार का एक ऐसा दिन था जो सबसे बेहतरीन माना जाता है इसलिए दूरदर्शन वाले शक्तिमान को कोई और टाइम देना चाह रहे थे जो मुकेश खन्ना ने इस बात पर अपनी सहमति नहीं दी।

दूरदर्शन पर रविवार के दिन के समय को लेकर शक्तिमान सीरियल के ऊपर काफी दबाव पड़ने लगा और अन्य समय पर शिफ्ट करने की बात को लेकर के बाद बढ़ाई गई जो मुकेश खन्ना को समझ नहीं आई और बजट भी बहुत हाई कर दिया गया जिस वजह से शक्तिमान का प्रॉफिट मार्जिन कम होने लगा और शक्तिमान को काफी सारे लॉसेस का सामना करना पड़ा जिस वजह से आखिरकार मुकेश खन्ना ने शक्तिमान सीरियल को पूर्ण रूप से बंद कर दिया।

शक्तिमान सीरियल का बजट क्या था!

वैसे तो शक्तिमान के शुरुआत के बजट को तो बहुत हल्के से रखा गया लेकिन बाद में धीरे-धीरे शक्तिमान सीरियल के बजट में बढ़ोतरी होने लगी शुरुआत में जब शक्तिमान सीरियल की शूटिंग शुरू हुई थी तब डेढ़ से दो लाख रुपए पर एपिसोड का खर्चा आ जाता था

लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती गई लोगों में शक्तिमान को लेकर इंटरेस्ट पनपता चला गया वैसे-वैसे बजट भी बढ़ता चला गया जिसमें बाद में शक्तिमान सीरियल का एक एपिसोड का बजट 10 लख रुपए पर एपिसोड आने लगा इसके बाद और भी बजट बढ़ाने के बाद शक्तिमान सीरियल फिर पूरी तरह से बंद कर दिया गया।

शक्तिमान का दूसरा नाम क्या था।

शक्तिमान दूरदर्शन चैनल का एक फेमस सुपर हीरो धारावाहिक सीरियल था इस शक्तिमान सीरियल में मुकेश खन्ना ने दो किरदार निभाए थे जिसमें मुकेश खन्ना के सुपर हीरो अवतार का नाम शक्तिमान था वही शक्तिमान का दूसरा नाम गंगाधर था। जिसमें गंगाधर एक बहुत ही मजाकिया अंदाज में बहुत सीधे सामान्य पत्रकार के रूप में काम करते हैं वही दूसरा किरदार जो शक्तिमान का है उसमें वह सुपर हीरो हो बंद करके लोगों की जान बचाते हैं।

शक्तिमान में कौन सा हीरो है।

10 फरवरी 2022 को सोनी इंटरनेशनल फिल्म ने शक्तिमान मूवी को लेकर के एक वीडियो अपने चैनल पर पब्लिश किया जहां से चर्चा उठी की शक्तिमान में कौन हीरो काम करेगा लेकिन अभी तक शक्तिमान में कौन सा हीरो काम करेगा इसकी कोई भी ऑफिशियल जानकारी मीडिया के सामने नही रखी गई है।

शक्तिमान को कब रोका गया

शक्तिमान धारावाहिक बहुत प्रसिद्ध था और शक्तिमान सीरियल को चाहने वालों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थी लेकिन दूरदर्शन में रविवार के समय को लेकर और बजट को लेकर बात नहीं बनी जिस वजह से शक्तिमान के प्रसारण को 27 मार्च 2005 को डीडी नेशनल पर प्रसारित करने से रोक दिया गया था।

अगला शक्तिमान कौन होगा।

सोनी इंटरनेशनल नाम 10 फरवरी 2022 को शक्तिमान मूवी का टीजर रिलीज किया। लेकिन अगला शक्तिमान कौन होगा इसके ऊपर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी लेकिन गैस लगाया जा रहे हैं कि रणवीर सिंह को शक्तिमान मूवी के अंदर अगले शक्तिमान के रूप में दिखाया जा सकता है।
लेकिन जब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिल जाती तब तक सिर्फ इसे एक कयास ही कहा जा सकता है।

क्या शक्तिमान अमर है।

शक्तिमान एक सुपर हीरो है जिसके अंदर योग विद्या प्राण विद्या सभी प्रकार की विद्याएं हैं जिसे पंचतत्व को सिद्ध करके रखा हुआ है शक्तिमान को अमर तो नहीं कहा जाएगा लेकिन शक्तिमान अपने आप को यमराज के घर से भी निकाल कर वापस बचा सकता है इसलिए शक्तिमान को अमर कहना यह एक जल्दबाजी होगी जब तक शक्तिमान के बारे में अगली को जानकारी नहीं आ जाती तब तक।

Previous Post Next Post